October 4, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

TV9 Bharatvarsh | Edited By:
Sep 15, 2021 | 5:04 PM
बारिश में मिट्टी की महक, बादल, ताजी हवा और हरी-भरी हरियाली सितंबर के महीने को यात्रा करने के लिए सबसे अच्छे समय में से एक बनाते हैं. अगर आप दिल्ली में या इसके आसपास रहते हैं, तो आप शानदार प्राकृतिक दृश्यों का आनंद लेने के लिए दिल्ली के आसपास घूमने का प्लान बना सकते हैं.
दिल्ली में अपने दैनिक जीवन से एक ब्रेक लें और सितंबर में दिल्ली के पास इन प्रसिद्ध स्थानों पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं.
अल्मोड़ा – अपने नियमित जीवन से एक ब्रेक लें और अल्मोड़ा में बारिश का आनंद लें. दिल्ली के पास सितंबर में घूमने के लिए अल्मोड़ा अच्छी जगह है. ये हिमालय के जंगल में बसा हुआ है और सितंबर में सुखद मौसम का अनुभव कराता है. ये तनाव को दूर करने के लिए एकदम सही है. अपने प्रियजनों को अपने साथ ले जाएं और अल्मोड़ा की सुंदर और आकर्षक दृश्य देखें.
भरतपुर – भरतपुर केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान के लिए मुख्य रूप से जाना जाता है. इसमें हजारों की संख्या में दुर्लभ और विलुप्त जाति के पक्षी पाए जाते हैं. चाहे आप प्रकृति प्रेमी हों, पक्षी देखने वाले हों, या बस अपने मन को शांत करना चाहते हों, सितंबर में भरतपुर की यात्रा कर सकते हैं. अपने दोस्तों और परिवार के साथ यहां के शानदार नजारों का आनंद ले सकते हैं. इतना ही नहीं भरतपुर में संग्रहालय और मंदिर भी हैं जिन्हें आप अपनी यात्रा के दौरान देख सकते हैं.
ऋषिकेश – दिल्ली के पास ऋषिकेश सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है. यहां आप रिवर राफ्टिंग, ट्रेकिंग, योगा, मेडिटेशन या सिर्फ नदी के किनारे भी बैठे रह सकते हैं. आप लक्ष्मण झूला पर टहलने का आनंद ले सकते हैं. आप गंगा आरती में भाग ले सकते हैं.
बीर बिलिंग – पहाड़ों की ताजी हवा का आनंद लें – बीर बिलिंग पैराग्लाइडिंग के लिए जाना जाता है. हालांकि, सितंबर में आप इस एक्टिविटी का आनंद नहीं ले सकते. इसके अलावा, बीर बिलिंग हिमाचल का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है और आपको मोहित करने के लिए कई आकर्षण हैं. दिल्ली की भीड़ से बचने के लिए सितंबर में बीर बिलिंग घूमने का प्लान बनाएं. सुखदायक वातावरण और लुभावने दृश्य किसी को भी मोहित कर सकते हैं.
कसौली – आप कसौली भी यात्रा के लिए जा सकते हैं. यहां सुंदरता और शांति का अनुभव कर सकते हैं. अगर आप अपनों के साथ समय बिताना चाहते हैं और प्रकृति की खूबसूरती का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो कसौली जरूर जाएं. ये शांत वातावरण प्रदान करता है और आप यहां शानदार बारिश के दृश्यों का आनंद ले सकते हैं.
ये भी पढ़ें – Best Camping Places : एडवेंचर के शौकीनों के लिए 6 बेहतरीन कैंपिंग साइट
ये भी पढ़ें – Dhanaulti Tourist Places : वीकेंड पर धनोल्टी की इन दिलचस्प जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान
Channel No. 524
Channel No. 320
Channel No. 307
Channel No. 658

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.