November 30, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

मुंबई: साल 1975 में राजस्थान के जयपुर में जन्में राजीव ने दिल्ली के एक प्रोडक्शन हाउस से अपना किरयर शुरू किया था. प्रोडक्शन हाउस से लेकर मॉडलिंग, एक्टिंग और होस्टिंग तक में राजीव अपना टैलेंट दिखा चुके हैं। मॉडलिंग के दौरान उन्होंने LML, ग्रीन लेवल व्हिस्की, कोडक और वीडियोकॉन जैसे ब्रान्ड्स के लिए मॉडलिंग की थी. राजीव खंडेलवाल का आज यानी 16 अक्टूबर को अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले हैं.
राजीव खंडेलवाल के पिता भारतीय सेना में कर्नल थे. तीन भाइयों में राजीव सबसे छोटे हैं. शुरुआती शिक्षा राजीव ने जयपुर से ही ली है. वहीं ग्रेजुएशन उन्होंने हैदराबाद से की है. लंबे समय तक मॉडलिंग और एड करने के बाद राजीव को सबसे पहले विलेन का किरदार निभाने का चांस मिला था. था.अपने करियर में राजीव ने टीवी शोज के अलावा बॉलीवुड में भी कई फिल्मों में काम किया है.
‘क्या हादसा क्या हकीकत’ से मिली थी पहचान
मॉडलिंग और कई एड विज्ञापनों में काम करने के बाद राजीव ने बतौर टीवी अभिनेता साल 1998 में टीवी सीरियल ‘बनफूल’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. लेकिन राजीव खंडेलवाल को घर-घर में पहचान सीरियल ‘क्या हादसा क्या हकीकत’ से मिली.
सैफ अली खान की शादी में सारा अली खान ने की थी खूब मस्ती, करीना कपूर से है अच्छी दोस्ती
अपने करियर में उन्होंने छोटे पर्दे पर राज किया क्या हादसा क्या हकीकत (2002), कहीं तो होगा (2003-2005), लेफ्ट राइट लेफ्ट (2006-2007), सच का सामना सीजन 1 और 2 (2009,2011), हम ने ली…शपथ (2014) जैसे कई शोज में राजीव ने ऐसे किरदार निभाए जो दर्शकों का दिल जीतने में कामयाम रहे.

फिल्म आमिर से राजीव ने किया डेब्यू
टीवी इंडस्ट्री में काम करने के बाद राजीव खंडेलवाल ने फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई और आमिर (2008), शौतान (2011), विल यू मैरी मी (2012), टेबल नं. 21 (2013), सम्राट एंड कंपनी (2014) जैसी फिल्मों में काम किया. आज राजीव इंडस्ट्री के टॉप एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं.
टीवी और फिल्म जगत में अपने टैलेंट का डंका बजाने के बाद राजीव ने 7 फरवरी, साल 2011 को अपनी गर्लफ्रेंड मंजरी कमटीकर से गुपचुप तरीके से शादी रचा ली. यह शादी काफी प्राइवेट रखी गई थी. शादी में सिर्फ निजी लोगों को ही बुलाया गया था. हालांकि, इससे पहले राजीव के टीवी एक्ट्रेस आमना शरीफ से डेट करने की खबरें भी सामने आई थीं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Entertainment news.

Happy Birthday Hema Malini: पार्टी के लिए मम्मी को करें ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की तरह तैयार, जमकर होगी लुक्स की तारीफ
PHOTOS: निर्माण के बाद कैसा दिखेगा भगवान रामलला का मंदिर, ट्रस्ट ने जारी की नई तस्वीरें
1 Year of Sardar Udham: विक्की कौशल के लिए आसान नहीं था 'सरदार उधम' बनना, इरफान खान के मना करने पर मिला था रोल

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.