December 7, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

Monsoon Trip: भारत में सैकड़ों ऐसे टूरिस्ट प्लेस हैं जो हर मौसम में क्वालिटी टाइम बिताने के लिए शानदार हैं. लेकिन हर मौसम की घुमक्कड़ी में अपनी अलग जगह है. सर्दियों में बर्फबारी का आनंद तो गर्मियों में हिल स्टेशन और नेचर के बीच सुकून की तलाश होती है तो वहीं मॉनसून में भी पर्यटन की अपनी अहमियत है. आज हम आपको कुछ ऐसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन के बारे में बताएंगे जो मॉनसून टूरिज्म का हेवन कहे जा सकते हैं. खास बात ये कि यहां घूमना काफी किफायती भी है. सिर्फ पांच हजार रुपये के खर्च में आप एक अच्छी छुट्टी बिता सकते हैं.
दिल्ली-एनसीआर के लोग ज्यादातर हिल स्टेशन की तरफ रुख करते हैं लेकिन दिल्ली के आसपास बहुत सी ऐसी जगहें हैं जहां बरसात के मौसम में आप आनंद उठा सकते हैं.
मथुरा, वृंदावन, बरसाना और गोकुल में ना सिर्फ आप धार्मिक पर्यटन कर सकते हैं बल्कि इतिहास से भी रूबरू हो सकते हैं. यहां जाने के लिए आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा.
दिल्ली में रहने वालों के लिए उत्तराखंड हमेशा से ही फेवरेट टूरिस्ट स्पॉट रहा है. यहां आप मॉनसून सीजन में हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून, मसूरी, रानीखेत या लैन्सडाउन जाकर एंजॉय कर सकते हैं. यहां आपको नेचर से नजदीकी के साथ ही कम खर्च में बेहतर ट्रिप एक्सपीरियंस मिलेगा.
मॉनसून के मौसम में राजस्थान सबसे बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है. यहां ऐतिहासिक इमारतों को बारिश के बाद देखना अलग ही एक्सपीरियंस साबित हो सकता है. जैसलमेर, जयपुर और बूंदी जैसे शहरों में ना सिर्फ रॉयल हिस्ट्री आपको आकर्षित करेगी बल्कि कई शहरों में आप लेक किनारे अच्छा वीकेंड बिता सकते हैं.
IRCTC Tour Packages 2022: आईआरसीटीसी के साथ सस्ते में करें बैद्यनाथ, पुरी, भूवनेश्वर की सैर, जानिए कितना आएगा खर्चा
Mini Vacation: दिल्ली के पास इन खूबसूरत जगहों पर मनाए शानदार वीकेंड, मजा हो जाएगा दोगुना
Noida News: नोएडा के ये डॉक्टर 11 सालों से कर रहें हैं ट्रैफिक पुलिस का काम, जानें- कैसे एक हादसे ने बदली जिंदगी?
Waste To Wonder Park: दिल्ली वालों के लिए भारत दर्शन का अनोखा मौका, एक जगह पर देखें कबाड़ से बनी देश की 21 ऐतिहासिक इमारतें
Delhi Ramlila: रामलीला देखने का हो मन तो, परिवार के साथ पहुंचे दिल्ली की इन फेमस जगहों पर
US Advisory: अमेरिका ने भारत जाने वाले अपने नागरिकों के लिए जारी की ट्रेवल एडवाइजरी, सावधानी बरतने की दी सलाह
INDW vs PAKW: पाकिस्तान ने भारत को 13 रनों से हराया, निदा डार का ऑलराउंडर परफॉर्मेंस
Doorstep Banking Services: सीनियर सिटीजन्स को घर पर ही बैंकिंग सेवाएं देने की तैयारी, सरकार जल्द जारी कर सकती है नोटिफिकेशन
Vande Bharat Accident: वंदे भारत एक्सप्रेस गाय से टकराई, 2 दिनों में दूसरी घटना
‘उन्हें पैसे कमाने का हक़ है’….Sajid Khan के समर्थन में उतरीं पायल रोहतगी, मंदाना करीमी को भी फटकारा

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.