December 4, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

Helicopter Crash Kedarnath: केदारनाथ में बड़ा हादसा हुआ है. प्राइवेट कंपनी का एक हेलीकाप्टर क्रैश हुआ, जिसमें 6 लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है. बता दें कि बारिश और कोहरे के कारण ये हादसा हुआ है…
Trending Photos
LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 18 october 2022: देवरिया और गोरखपुर दौरे पर हैं सीएम योगी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सभी जिला अध्यक्षों के साथ बैठक है. उत्तराखंड में बीजेपी सरकार और संगठन की महत्वपूर्ण बैठक है. अब्बास अंसारी की संपत्तियां कुर्क करने का आदेश. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.
 
Prayagraj News :  प्रयागराज में मिट्टी की टीला ढहा, दो महिलाओं की मौत
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में मंगलवार को घूरपूर थाना क्षेत्र के देवरिया गांव में मिट्टी का टीला धंसने की घटना सामने आई. इसमें दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि दो बच्चियां भी बुरी तरह घायल हैं. 
MSP News : मोदी कैबिनेट ने 6 फसलों की एमएसपी बढ़ाने का किया ऐलान
Cabinet Decision : किसानों को बड़ा तोहफा, केंद्रीय कैबिनेट ने 6 फसलों की MSP बढ़ाने को दी मंजूरी, गेंहू की एमएसपी 110 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ी
 
केदारनाथ से फाटा की तरफ जाते समय हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, निजी कंपनियों के हेलीकॉप्टर उड़ान पर रोक
6 यात्रियों को लेकर केदारनाथ धाम से फाटा की तरफ आ रहा है. एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया आर्यन कंपनी का हेलीकॉप्टर बताया जा रहा है. जब यह गरुड़ चट्टी के पास पहुंचा तो उस वक्त हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें 6 यात्री सवार थे. फिलहाल, मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम बहुत चुकी है. बचाव रेस्क्यू काम जारी है. यह भी बता जा रहा है कि आज केदारनाथ वैली में दूसरे निजी कंपनियों के हेलीकॉप्टर की उड़ान को रोक दिया गया है.
 
शामली के नाला गांव में तिरंगे का हुआ अपमान
शामली: शामली के गांव नाला में तिरंगे का हुआ अपमान। वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल. एक महिला तिरंगे को अपनी घर की खिड़की पर उल्टा करके कीलों से ठोक रही है। महिला का यह कारनामा एक युवक ने मोबाईल में कैद कर किया सोशल मीडिया पर वायरल. थाना कांधला क्षेत्र के गांव नाला का बताया जा रहा है।
 
#UPDATE | Six people died in the helicopter crash in Phata, Uttarakhand: Abhinav Kumar, Special Principal Secretary to the Chief Minister pic.twitter.com/pgrasTAHTS
— ANI (@ANI) October 18, 2022
केदारनाथ से नीचे की तरफ गरुड़ चट्टी के पास हुई घटना 
हेलीकाप्टर गरुड़ चट्टी के पास क्रैश हुआ है, जिसमें 6 यात्री के मृत्यु होने की बात कही जा रही है. डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसडीआरएफ एनडीआरएफ पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है. केदारनाथ से नीचे गरुड़ चट्टी के पास यह घटना हुई है.
 
केदारनाथ में प्राइवेट कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रैश, हादसे में 6 लोगों की मौत
केदारनाथ में बड़ा हादसा, हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. रूद्र्रप्रयाग केदारना से ये बडी खबर आ रही है. आर्यन कम्पनी का एक हेलीकाप्टर क्रैस हुआ है. बताया जा रहा है कि इस हेलीकाप्टर में 6 लोग सवार थे. ये हेलीकाप्टर जंगलचटटी के उपर क्रैस हुआ है. हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बारिश और कोहरे के कारण ये हादसा हुआ है. 
सहारनपुर हाइवे पर यात्रियों से भरी कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी
सहारनपुर हाइवे पर यात्रियों से भरी कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार सवार यात्रियों को पुलिस ने कार से सकुशल निकाला उत्तराखंड से सहारनपुर की ओर की ओर जा रही थी कार थाना मिर्ज़ापुर के बादशाहीबाग हाइवे पर हुआ हादसा.
बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त
एक कहावत है ”जाको राखे साइयां मार सके ना कोई”. ऐसा ही कुछ ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे 58 पर देखने को मिला है. यहां देर रात मलेथा के पास एक डंपर अनियंत्रित होकर गदेरे में जा गिरा. जिसमें डंपर के परखच्चे उड़ गए, लेकिन चालक और परिचालक को खरोंच तक नहीं आई. इतना ही नहीं दोनों आनन-फानन में गदेरे से बाहर निकलकर अपने-अपने घर भी चले गए. जानकारी के मुताबिक, ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर खनन सामग्री से भरा एक डंपर संख्या UK 07 CC 2159 कीर्तिनगर से मलेथा जा रहा था. तभी मलेथा के पास पुलिया पर चालक ने डंपर से अपना नियंत्रण खो दिया. जिससे चालक और परिचालक डंपर समेत गदेरे में जा गिरे. गनीमत रही कि चालक और परिचालक सुरक्षित बच गए, लेकिन डंपर चकनाचूर हो गया.
सीएम योगी ने किया कृषि मेला प्रदर्शनी का अवलोकन
कृषि मेला प्रदर्शनी का अवलोकन, विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया.
 
मेरठ-गंग नहर में नाव डूबने से बड़ा हादसा
नाव में सवार 14 से ज्यादा लोग डूबे. 11 लोगों को रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बाहर निकाला गया. अन्य लोगों की तलाश जारी है. गंग नहर पर बना पुल टूटने के बाद लोग नाव से नदी पार करते हैं.थाना हस्तिनापुर क्षेत्र के चांदपुर मार्ग का मामला है.
 
अब्बास अंसारी की संपत्तियां कुर्क करने का आदेश
एमपीएमएलए कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे और कोर्ट से फरार घोषित अब्बास अंसारी की संपत्तियां कुर्क करने का आदेश जारी किया है.
मऊ सदर से सुभासपा विधायक अब्बास पर धोखाधड़ी कर एक शस्त्र लाइसेंस पर कई हथियार खरीदने और लाइसेंस को बिना अनुमति लखनऊ से नई दिल्ली स्थानांतरित कराने का आरोप है. एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष एसीजेएम अम्बरीष श्रीवास्तव ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 83 के तहत संपत्ति कुर्की की कार्यवाही शुरू करने का आदेश जारी किया. मामले की अगली सुनवाई 17 नवंबर को होगी.
 
कानपुर- जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का बड़ा बयान
ज्ञानवापी मुद्दे पर जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि काशी तो हमारी है ही, हमें मक्का भी मिलना चाहिए
मक्का में मक्केश्वर नाम से भगवान शिव का मंदिर था.
 
लखनऊ-मुख्यमंत्री आवास पर योगी से भारतीय राजदूतों की मुलाकात  
 भारतीय राजदूत  CM योगी के 3T कांसेप्ट को लेकर विदेश जाएंगे. CM योगी के 3T कांसेप्ट – Trade,Tourism, Technology को लेकर विदेशों में प्रचार,प्रसार हुआ है. विदेशों में तैनात भारतीय राजदूत UP के ब्रांड एंबेसडर होंगे. GIS-23 की तैयारियां योगी सरकार ने तेज की हैं. ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट के लिए CM योगी के 3T कॉन्सेप्ट पर भारतीय राजदूतों से  चर्चा.  CM योगी के 3T कॉन्सेप्ट पर UP में निवेश को लेकर विदेशों में चमकाई जाएगी ब्रांड.
 
दिवाली भव्य दिव्य बनाने में जुटी सरकारें 
छठवें दीपोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. राम की पैड़ी पर कमिश्नर अयोध्या और अवध विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी ने कैंप कर रखा है. 16 लाख दीपक जलाए जाने की योजना है.
 
अयोध्या  सूत्रों के हवाले से अपडेट
दीपोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में मौजूद रहेंगे. अयोध्या में ही  रात्रि विश्राम करेंगे. दुनियां के कई देशों के अंबेसडर भी मौजूद होंगे. प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर नज़र है.सीएम योगी 19 अक्टूब को सुरक्षा व्यवस्था की चाक चौबंद पर निरीक्षण करने अयोध्या में होंगे.
 
उत्तराखंड पुलिस और यूपी पुलिस में तकरार
उत्तराखंड की ACS होम के बयान पर उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘ACS राधा रतूड़ी का बयान खेदजनक’-  ACS गृह का बयान गैर जिम्मेदाराना है. तथ्यों का जाने बगैर गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है. ACS गृह का बयान तथ्यों पर आधारित नहीं है.
 
एमपी के दौरे पर सीएम धामी
उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं.
 
बीजेपी सरकार और संगठन की महत्वपूर्ण बैठक
उत्तराखंड में बीजेपी सरकार और संगठन की महत्वपूर्ण बैठक है.  उत्तराखंड बीजेपी के प्रभारी दुष्यंत गौतम बैठक में शामिल होंगे उत्तराखंड बीजेपी के प्रभारी दुष्यंत गौतम आज उत्तराखंड आ रहे हैं. सरकार में मंत्रियों और संगठन के लोगों के साथ बैठक है. सरकार और संगठन एंव पार्टी के तालमेल पर ज़ोर होगा. पर्यटन एंव दूसरे क्षेत्रों में विकास कार्यों को लेकर चर्चा होगी.
 रणदीप सिंह सुरजेवाला की कोर्ट में पेशी
वाराणसी कोर्ट में 22 साल पुराने मामले में आरोपी कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला काशी पहुंचे हैं. आज कोर्ट में पेश  होंगे.
 
लखनऊ -सभी जिला अध्यक्षों के साथ बैठक
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सभी जिला अध्यक्षों के साथ बैठक है. नगर निकाय चुनाव के सिलसिले में बैठक होगी.
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रमण कार्यक्रम[देवरिया,गोरखपुर]
1.10 बजे- प्रस्थान, हेलीपैड, लखनऊ
2.25 बजे-आगमन,हेलीपैड,पथरदेवा,देवरिया
2.30 बजे से 3.30 तक- कृषि मेला प्रदर्शनी अवलोकन/विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास/जनसभा- आचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज,पथरदेवा,देवरिया
3.35 बजे- प्रस्थान,पथरदेवा देवरिया
3.55 बजे- आगमन,हेलीपैड सर्किट हाउस,गोरखपुर
4.15 से 5.15 तक- गोरखपुर विकास प्राधिकरण की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम- नगर निगम कार्यालय, गोरखपुर
5.30 बजे- आगमन,गोरक्षनाथ मंदिर
देवरिया और गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी
आज मुख्यमंत्री योगी का देवरिया और गोरखपुर का दौरा होगा. वह देवरिया में कृषि मेला प्रदर्शनी अवलोकन/विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास एवं आचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज, देवरिया में जनसभा करेंगे. 
 
More Stories
Quick Links
TRENDING TOPICS
Partner sites
© 1998-2022 INDIADOTCOM DIGITAL PRIVATE LIMITED, All rights reserved.

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.