October 4, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

TV9 Bharatvarsh | Edited By:
Mar 08, 2022 | 5:49 PM
काम और घर की जिम्मेदारियों ने ज्यादातर महिलाओं ( Women’s health ) को घेरा हुआ है. महिलाओं को काम और घर के कामों के अलावा कई अन्य परेशानियां भी तंग करती है.  इसके चलते महिलाओं को कई बार शारीरिक और मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ता है. ऐसे में महिलाओं को अपने स्वास्थ्य (Health Tips) को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. हालांकि, कई जिम्मेदारियों के बावजूद महिलाएं हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छू रही हैं. वैसे काम और स्ट्रेस के बीच मी टाइम निकालना भी जरूरी है और इसके लिए बाहर घूमने का प्लान बनाया जा सकता है. वैसे अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के मौके पर आप अपनी दोस्तों के साथ दिल्ली में कई जगहों पर घूम सकती हैं.
दिल्ली ( tourist places of Delhi ) में कई ऐसी फेमस जगह हैं, दोस्तों के साथ सस्ते में घूमा जा सकता है या फिर नाइट पार्टी एंजॉय की जा सकती है. हम आपको दिल्ली की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप इस खास मौके पर अपनी डेस्टिनेशन बना सकती हैं. जानें इनके बारे में…
दिल्ली में मौज मस्ती की बात हो, तो ऐसे में हौज खास को कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है. जेब में भले ही कम पैसे हो, लेकिन यहां आकर फिर भी मौज मस्ती की जा सकती है. यहां कैफे और कल्बस की भरमार है. साथ ही यहां दोस्तों के साथ बैठने के लिए कई जगह मौजूद हैं, जहां आप अपनी दोस्तों के साथ सेल्फी भी ले सकती हैं. हौज खास घूमने जरूर जाएं.
दिल्ली में ये वो जगह है, जहां स्ट्रीट फूड और शॉपिंग की जा सकती है. इस जगह पर मौजूद पालिका बाजार में आप सस्ती शॉपिंग कर सकती है. वहीं कनॉट प्लेस के नजदीक जनपथ मार्केट वैसे महिलाएं क्या हर किसी की फेवरेट रही है. अगर आपने पहले से घूमने का प्लान नहीं बनाया है और कहीं घूमने जाना है, तो कनॉट प्लेस में घूमना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है. यहां मंदिर और गुरुद्वारे भी हैं, जहां आप दर्शन करने भी जा सकती हैं.
चंपा गली और गॉर्डन ऑफ फाइव सेंसेज़ यहां की ऐसी मशहूर जगहें हैं, जहां आप अपने गर्ल्स गैंग्स के साथ खूब मौज मस्ती कर सकती हैं. इन दोनों जगहों पर घूमना आपको और आपकी सहेलियों को बहुत पसंद आएगा. चंपा गली में कई ऐसे लोकेशन हैं, जहां आप फोटोज लेकर यादगार पलों को संजो सकती हैं. अगर आप नेचर लवर हैं, तो गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज की लोकेशन आपको बहुत पसंद आएगी.
ये भी पढ़ें
International Women’s Day 2022 : हेल्दी रहने के लिए हर महिला को फॉलो करने चाहिए ये टिप्स
International Women’s Day 2022 : ‘सुपर वुमन’ को रखना है सेहतमंद तो आज उन्हें उपहार में दें ये फिटनेस गैजेट्स
Channel No. 524
Channel No. 320
Channel No. 307
Channel No. 658

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.