November 30, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

नई दिल्ली. प्राइवेसी एडवोक्ट्स बर्ट ह्यूबर्ट ने एक ऐसा ऐप डेवलप किया है, जो आपके PC द्वारा गूगल पर डेटा भेजने पर अलर्ट जारी करेगा. नया ऐप गूगल को डेटा भेजने के प्रोसेस समझने में भी आपकी मदद करेगा. Googerteller नाम के इस ऐप को डेवलपर बर्ट ह्यूबर्ट द्वारा बनाया गया है. इसे PowerDNS बनाने के लिए भी जाना जाता है.
ह्यूबर्ट द्वारा बनाया दगया ऐप Google सर्विस से जुड़े आईपी एड्रेस का उपयोग करके काम कर सकता है. इसलिए जब भी आपका पीसी इनमें से किसी भी Google सर्वर पर डेटा भेजने लगाता है, तो Googerteller यूजर्स को एक तेज बीप की मदद से सूचना देता है.
डेटा का इस्तेमाल करता है गूगल
ह्यूबर्ट ने Googerteller का लाइव डेमो दिखाया है, जो डच सरकार की आधिकारिक जॉब साइट को एक्सेस करते हुए बैकग्राउंड में ऐप चला रहा है. गौरतलब है कि Google विभिन्न सर्विस पर यूजर्स एक्सपीरियंस बेहतर करने के लिए भी इस डेटा का उपयोग करता है. Google का नेटवर्क अलग-अलग सर्विस में फैला हुआ है, जिसमें ऐड , Analytics और बहुत कुछ शामिल हैं.
यह भी पढ़ें- गूगल आपको क्यों दिखाता है Adult Ads और नोटिफिकेशन, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप
फ्री डाउनलोड कर सकते हैं ऐप
गूगर्टेलर की अहमियत साबित करने के लिए ह्यूबर्ट ने फायरफ़ॉक्स ब्राउजर पर भी ऐप की टेस्टिंग की, जिसमें उन्हें वेब एक्टिविटी से जुड़ा Google का लिंक दिखा रहा था. इसके चलते ह्यूबर्ट ने लिनक्स मशीनों पर चलने के लिए ऐप विकसित किया. आप इस ऐप को मुफ्त में इंस्टॉल कर सकते हैं.

एक्सेस नियंत्रित करने की जरूरत
ह्यूबर्ट का कहना है कि वह यकीन से यह नहीं कह सकते हैं कि Google आपके डिवाइस से लिए गए डेटा के साथ क्या करता है, लेकिन इन कंपनियों के एक्सेस को नियंत्रित करने की बेहद जरूरत है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Apps, Google, Google apps, Tech news, Tech News in hindi

यूक्रेन में मची तबाही से लेकर ईरान में हिजाब के विरोध तक, इस हफ्ते इन तस्वीरों में रुलाया
दीपिका पादुकोण सहित इन एक्ट्रेसेज से फेस्टिव सीजन में लें कुछ फैशन टिप्स- देखें PHOTOS
कैटरीना कैफ से नोरा फतेही तक, इस हफ्ते शानदान ड्रेस में नजर आईं ये एक्ट्रेसेज- देखें PHOTOS

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.