December 4, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

Earthquake In Bihar बिहार के कई जिलों में बुधवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। पटना में भूकंप के झटके से लोग सहम गए। जानकारी के अनुसार बुधवार को 257 बजे पटना के कई इलाकों के लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए हैं।

पटना, जागरण टीम। Earthquake In Bihar: बिहार के कई जिलों में बुधवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। पटना में भूकंप के झटके से लोग सहम गए। राजधानी में 2 बजकर 52 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।
पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप की तीव्रता 5.1 दर्ज की गई । भूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडू के समीप बताई गई । भूकंप का केंद्र 10 किलो मीटर गहरा था।  राजधानी में भूकंप के झटके महसूस किए जाने पर लोगों ने घर से निकलना शुरु कर दिया। कई अपार्टमेंट भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई है। हालांकि भूकंप बहुत जल्द खत्म हो गया तो लोगों ने बड़ी राहत की सांस ली।

खबर के मुताबिक बिहार के पटना,गोपालगंज, सीतामढ़ी, पूर्णिया और अन्य जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि कि भूकंप के झटके काफी हल्के थे इसलिए ज्यादातर लोगों को यह महसूस नहीं हुआ। शुरुआती जानकारी के मुताबिक भूकंप का केन्द्र नेपाल में था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 बताई जा रही है। वहीं इसकी गहराई 10 किलोमीटर बताई जा रही है। बिहार के अवाला नेपाल के आस-पास इलाकों में भूकंप के झटके को महसूस किया गया है।

यह भी पढ़ें- पटना में अनंत सिंह के करीबी की हत्या के बाद सियासत तेज, बीजेपी बोली- बिहार में ला एंड आर्डर भगवान भरोसे
भूकंप आने पर अगर आप घर या दफ्तर में हैं तो कोशिश कीजिए की जल्दी से बाहर खुले मैदान में आ जाएं। किसी भी बिल्डिंग, पेड़ या बिजली के खंभों के पास नहीं जाएं। भूकंप के झटकों के बीच घर या दफ्तर से निकलने के लिए लिफ्ट का इस्तेमाल करने से पूरी तरह बचें। इस दौरा सीढ़ियों का ही इस्तेमाल करें। 

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.