December 7, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

By : ABP Live | Updated: 09 Aug 2022 01:14 PM (IST)
 बिहार में गठबंधन टूटा. एनडीए से अलग हुआ जेडीयू 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) में मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई दी है.यह प्रशासनिक अनुभव और सुशासन के जुनून वाले लोगों की एक महान टीम है. मैं उन्हें राज्य के लोगों की सेवा करने के लिए शुभकामनाएं देता हूं.
 
Congratulations to all those who took oath as Ministers in the Maharashtra Government today. This team is a great blend of administrative experience and the passion to deliver good governance. My best wishes to them for serving the people of the state.

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार समारोह (Cabinet Expansion) संपन्न हो चुका है. सभी 18 मंत्रियों ने शपथ ले ली है. ये सभी मंत्री कैबिनेट स्तर के होंगे.
 नोएडा पुलिस ने ‘गालीबाज’ नेता श्रीकांत त्यागी को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया है. उसपर 25 हजार का इनाम रखा गया था. त्यागी को नोएडा पुलिस पिछले 3 दिनों से तलाश रही थी. दरअसल बीचे शनिवार सोशल मीडिया पर उसका एक वीडियो जमकर वायरल हुआ जिसमें वह अपने ही सोसायटी की महिला से गाली गलौच करता नजर आ रहा था. जिसके बाद प्रशासन ने एक्शन लेते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी थी. 
बिहार में चल रहे सियायी उठापटक के बीच कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा बोले – अभी कांग्रेस के सभी विधायक, वाम दल के सभी विधायक राबड़ी आवास जा रहे हैं. वहीं महागठबंधन की बैठक होगी. नीतीश कुमार NDA से अलग होंगे तो हम लोग उनका समर्थन करेंगे. महागठबंधन नीतीश को ही मुख्यमंत्री बनाएगा, लेकिन समर्थन हमलोग तब करेंगे जब वो NDA से अलग होंगे. 
उन्होंने कहा कि जेडीयू से हमलोगों की कोई बातचीत नहीं हुई है ना कांग्रेस ने जदयू से संपर्क किया है. नीतीश के निर्णय का हम लोग इंतजार कर रहे हैं. BJP के साथ नीतीश सरकार ठीक से नहीं चला पा रहे हैं. महंगाई, बेरोजगारी है. स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है. कानून व्यवस्था चरमराई हुई है. BJP नीतीश को काम नहीं करने देती है. 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में चल रही सियासी खींचतान के बीच नीतीश कुमार इस्तीफ़ा नहीं देग़े, बीजेपी के मंत्रियों को बर्खास्त करने पर विचार किया जा रहा है. फ़िलहाल बीजेपी कोटे के 16 मंत्री हैं नीतीश कुमार की केबिनेट में हैं
स्वर्ण पदक जीतने के बाद भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं और मैं ऐसे ही अपने देश का नाम रोशन करता रहूं. मेरी मेहनत और मेडल का श्रेय मैं अपने कोच को देना चाहूंगा क्योंकि इनकी मेहनत ने मुझे ओलंपिक के बाद संभाला था.’
मंगलदुनियाभर में सर्च इंजन गूगल Google लगभग 10 मिनट के लिए डाउन हो गया. हालांकि कंपनी ने तत्काल इस दिशा में कदम उठाया, जिसके चलते Google की सर्विसेज ने फिर से काम करना शुरू कर दिया. वहीं सर्विस के अचानक डाउन होने के चलते ग्लोबली कई सारे यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 
Breaking News LIVE Updates 9 August 2022: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के करीब 40 दिन बाद एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) आज अपनी सरकार का कैबिनेट का विस्तार (Cabinet Expansion) करेंगे. राजभवन में सुबह 11 बजे राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) शिंदे गुट-बीजेपी गठबंधन के विधायकों (MLAs) को मंत्रीपद की शपथ दिलाएंगे. चर्चा है कि करीब 20 लोग मंत्रीपद की शपथ ले सकते हैं. अगले दौर का विस्तार कुछ समय बाद होगा. 
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि फ्लोरिडा (Florida) में उनके ‘मार-ए-लागो’ (Mar-A-Lago) आवास पर एफबीआई (FBI) एजेंटों द्वारा छापेमारी की. उन्होंने अपने ट्रुथ सोशल नेटवर्क (Truth Social Network) पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, “यह हमारे राष्ट्र के लिए काला समय है, क्योंकि मेरा खूबसूरत घर, फ्लोरिडा के पाम बीच में मार-ए-लागो, पर वर्तमान में एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह द्वारा घेराबंदी, छापेमारी और कब्जा कर लिया गया है.”
देश में आज सुबह 6 बजे ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के ताजा रेट जारी कर दिए हैं और इनके मुताबिक 79 दिनों से फ्यूल के दाम स्थिर हैं. ग्लोबल मार्केट में कच्चा तेल 95 डॉलर प्रति बैरल से सस्ता हो रहा है पर देश में इसका असर पेट्रोल-डीजल के दाम पर नहीं देखा जा रहा है. आने वाले समय में भी पेट्रोल और डीजल के दाम नीचे आने की संभावना कम ही है क्योंकि OMCs के मुताबिक उन्हें प्रति लीटर पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर बड़ा नुकसान हो रहा है.
PM Modi Gujarat Visit: आज से गुजरात के 3 दिन के दौरे पर PM मोदी, विधानसभा चुनाव से पहले देंगे विकास का ‘बूस्टर डोज’
Asaduddin Owaisi: नहीं बढ़ रही मुसलमानों की आबादी, हम सबसे ज्यादा करते हैं कंडोम का इस्तेमाल- मोहन भागवत को ओवैसी का जवाब
Weather: मौसम को लेकर वैज्ञानिकों ने आज जारी किया बड़ा अलर्ट, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश
Horoscope Today 9 October 2022: शरद पूर्णिमा पर मेष से मीन राशि तक का जानें राशिफल, इन राशियों को रहना होगा सावधान
‘कभी नहीं मांगी माफी, सिर्फ करते रहे बचाव…’ Me Too के आरोपी Sajid Khan पर फिर फूटा Urfi Javed का गुस्सा

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.