November 30, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

Bihar Politics आरजेडी में नाराज चल रहे प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को सीएम नीतीश कुमार पर हमले का खामियाजा मंत्री पद गंवाकर भुगतना पड़ा। अब सुधाकर ने नीतीश पर नई मिसाइल दागते हुए उन्‍हें तानाशाह बताया है। उनके मंत्री की हैसियत भी चपरासी जैसी कहा है।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार की महागठबंधन (Mahagathbandhan) सरकार में मंत्री रहते हुए राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) ने सीधे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को निशाने पर लेकर सियासी गर्मी ला दी थी। कृषि मंत्री रहते उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की कृषि नीति को भी सवालों के घेरे में लिया था। कहते हैं कि मुख्‍यमंत्री से उलझ भी गए थे। इस कारण उन्‍हें मंत्री पद गंवाना पड़ा, लेकिन तेवर अभी भी बरकरार हैं। एक बार फिर उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला करते हुए उन्‍हें तानाशाह (CM Nitish Dictator) बताया है। साथ ही बताया है कि उनकी सरकार में मंत्री की हैसियत चपरासी (Peon) जैसी है।

कैमूर जिले के हटा में आदिवासी समाज की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जामा खान (Jamakhan) पर भी हमला किया। कहा कि राज्य के मंत्री मुख्यमंत्री की नजर में चपरासी जैसे हैं। वे केवल रबर स्टांप हैं, वे केवल नाम के मंत्री हैं। सारा काम तो मुख्यमंत्री खुद ही देखते हैं। प्रधान सचिव फाइल लाते हैं और मंत्री चुपचाप हस्‍ताक्षर कर देते हैं।

सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए कहा कि कुछ लोगों को प्रधानमंत्री बनने की बेचैनी है, मानो स्वर्ग जाने का सीधा रास्ता प्रधानमंत्री की कुर्सी से होकर जाता है। लगता है कि प्रधानमंत्री बनकर ही आत्मा संतुष्ट होगी, बनेंगे तो स्वर्ग में जगह मिलेगी।
सुधाकर सिंह ने चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक व राज्‍य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जामा खान पर भी हमला किया। कहा कि वे दो साल से मंत्री रहने के बावजूद यहां के लोगों का विकास नहीं करा सके। ये पुरानी सरकार के ही नुमाइंदे हैं।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.