September 29, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

Highlights Bihar Bandh Today, 18 June 2022: सेना में बहाली की अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन के चौथे दिन शनिवार को बिहार बंद के दौरान जहानाबद में बस में आग लगा दी गई तो पटना के मसौढ़ी में फायरिंग हुई। कई जिलों में प्रदर्शन तेज रहा।

पटना, जागरण टीम। Bihar Bandh News Today Highlights : भारतीय सेना में बहाली की अग्निपथ योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन का दौर शनिवार को भी जारी रहा। आहूत बिहार बंद (Bihar Bandh against Agneepath Army Recruitment Scheme) में सुबह-सुबह जहानाबाद में बस फूंक दी गई तो पुलिस पर पथराव भी हुआ। पटना के मसौढ़ी में पुलिस व आंदोलनकारियों के बीच फायरिंग हुई। जहानाबाद, मुंगेर व पटना में पथराव हुआ। बंद समर्थकों ने अरवल में एंबुलेंस पर भी हमला कर दिया। बंद को राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD), वाम दलों (Left Parties), हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) एवं विकासशील इनसान पार्टी (VIP) ने समर्थन किया। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने आंदोलनकारियों को दंगाई बताते हुए विपक्ष पर उनके कंधे पर राजनीति करने का आरोप लगाया। आंदोलन के दौरान इंटरनेट मीडिया के दुरुपयोग की आशंका को देखते हुए सरकार ने राज्‍य के 15 जिलों में इंटरनेट व विभिन्‍न सोशल मीडिया साइट्स (Internet and Social Media Sites) पर रविवार तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। 
Bihar Bandh News Today Highlights Updates:
05:33 PM, 18 Jun 2022

 भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डा. संजय जायसवाल के बयान के बाद जदयू की ओर से पलटवार किया जा रहा है। पहले जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह और अब जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने हमला किया है। कुशवाहा ने कहा कि उनके बयानों का हम नोटिस नहीं लेते। 
04:33 PM, 18 Jun 2022

 अग्निपथ योजना के विरोध में भाजपा नेताओं और कार्यालयों को निशाना बनाए जाने पर भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष के बयान पर जदयू ने कड़ा पलटवार किया है। जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने कहा कि संजय जायसवाल लोगोंं को समझाएं, जदयू को नहीं। 
03:57 PM, 18 Jun 2022

 बिहार भाजपा अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि जिसे एनसीसी के विषय में जानकारी नहीं है वह अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं। 
03:32 PM, 18 Jun 2022

अग्निपथ योजना के विरोध के दौरान भाजपा नेताओं व भाजपा के कार्यालयों पर हमले पर प्रदेश अध्‍यक्ष डा. संजय जायसवाल ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने  कहा है कि भाजपा को साजिश के तहत टारगेट किया जा रहा है। इस दौरान पुलिस-प्रशासन की भूमिका भी ठीक नहीं रही।  
03:19 PM, 18 Jun 2022

अग्निपथ योजना के विरोध-प्रदर्शन के दौरान रेलवे को काफी नुकसान हुआ है। इसको देखते हुए पूर्व मध्‍य रेलवे ने दो दिनों के लिए ट्रेनों के परिचालन के समय में अस्‍थायी बदलाव किया है। 
02:40 PM, 18 Jun 2022

रोहतास जिले के बिक्रमगंज और नोखा में पुलिस और उपद्रवियों के बीच झड़प की खबरें आ रही हैं। यहां दोनों ओर से पथराव किया गया है। बड़ी संख्‍या में पुलिस वहां मुस्‍तैद है। 
02:21 PM, 18 Jun 2022

पटना के करगिल चौक (गांधी मैदान) में बंद समर्थकों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पालीगंज के विधायक संदीप सौरभ सहित कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया।
02:20 PM, 18 Jun 2022

मधुबनी पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई है। पुलिस लाठीचार्ज में आधे दर्जन आंदोलनकारी जख्मी हुए हैं तो पथराव में एसडीओ के बाडीगार्ड को चोट आई है।
01:51 PM, 18 Jun 2022

ट्रेनों के नहीं चलने से पटना जंक्‍शन पर यात्री परेशान हैं। रेलवे की तरफ से उन्‍हें एक बोतल पानी तक नही मिला है। यहां तक कि टायलेट के नाम पर बाहर 30 रुपये लिए जा रहे हैं। अररिया के जोगबनी निवासी अभिषेक कुमार शुक्रवार दोपहर बस से पटना जंक्शन पहुंचे। उनके साथ संजय महतो भी हैं। दोनों को जम्मू जाना था। आज सुबह सात बजे ट्रेन थी, जो नही आई। दोनो वेटिंग हाल में फर्श पर सोए हैं। मधुबनी निवासी परमेश्वर रात दो बजे में बस से पटना जंक्शन आये। सुबह जम्मू तवी का टिकट था। उनके पास रुपये कम हैं। पानी तक नही मिला। ट्रेन कब आएगी, पता नहीं।
01:43 PM, 18 Jun 2022

बक्‍सर जिले डुमरांव के सर्किल इंस्‍पेक्‍टर विमल दास और उनके साथ पैट्रोलिंग पर निकले पुलिस बलों पर नावानगर में हमला किया गया है। उपद्रवियों ने प‍ुलिस की गाड़ी बीच सड़क पर रोककर मारपीट शुरू कर दी और वाहन में आग लगा दी। पुलिस वाले मुश्‍क‍िल से जान बचाकर भागे। सूचना मिलने पर बगल के नावानगर और सिकरौल थाना से पुलिस बल को मौके पर भेजा गया।
12:36 PM, 18 Jun 2022

कटिहार में उन्माद भड़काने की कोशिश करने को लेकर इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर पुलिस एक संगठन से जुड़े आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सभी पीएफआई से जुड़े बताए जा रहे हैं। हालांकि, पुलिस संगठन का नाम नहीं बता रही है।
12:34 PM, 18 Jun 2022

सीतामढ़ी में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं ने शहर के चकमहिला स्थित बस स्टैंड में पत्थर चलाकर बस की कांच को तोड़ डाला। मौके पर सदर एसडीएम राकेश कुमार, एसडीपीओ सुबोध कुमार ने पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा।
12:26 PM, 18 Jun 2022

मुजफ्फरपुर-दरभंगा एनएच 57‌ को  बोचहां-मझौली में माले और आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जाम किया है। शहर में भी आइसा-इनौस का जुलूस निकला है, जिसके आगे-पीछे भारी संख्या में पुलिस चल रही है।
12:01 PM, 18 Jun 2022

अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार बंद के दौरान अरवल के कुर्था अस्पताल से रेफर मरीज को सदर फल पहुंचाने के क्रम में उपद्रवियों ने एंबुलेंस पर हमला कर दिया। इसमें एंबुलेंस चालक और मरीज गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। घटना पटना और अरवल की सीमा पर इमामगंज बाजार में हुआ।
11:38 AM, 18 Jun 2022

जहानाबाद में बंदी के दौरान करपी थाना गेट पर उपद्रवियों का हमला। पुलिस ने लोगों को खदेड़ा। करपी में विस्फोटक स्थिति है। पुलिस ने चार राउंड हवाई फायरिंग की है।
11:36 AM, 18 Jun 2022

जमुई के झाझा थाना क्षेत्र अंतर्गत सोहजना मोड़ पर पुलिस पर पथराव किया गया है। हालांकि, इस पथराव में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
11:16 AM, 18 Jun 2022

पटना के मसौढ़ी में बिहार बंद का व्यापक असर। सुबह से दुकानें बंद हैं। आंदोलनकारियों ने शहर और जीआरपी को बंधक बना रखा है। तारेगना स्टेशन तक कर पत्थरबाजी हो रही है। बंद समर्थकों एवं आंदोलनकारियों के बीच फायरिंग हो रही है। जीआरपी कार्यालय के पास जीआरपी की सरकारी गाड़ी फूंक दी गई है। पुलिस कहीं नहीं दिख रही है।
11:02 AM, 18 Jun 2022

पटना के वन माल पर बंद समर्थकों ने किया पथराव। सुरक्षा कर्मियों ने तत्‍काल नियंत्रण कर लिया। डाकबंला चौराहा पर प्रदर्शन जारी है। कपड़ा की रामबाग व्यवसायिक मंडी में दुकान खुलने का इंतजार चल रहा है। उधर, पटना सिटी के शहीद भगत सिंह चौक पर जनजीवन सामान्य है।
10:55 AM, 18 Jun 2022

बिहार बंद के दौरान मुंगेर के तारापुर में बंद समर्थकों ने काटा बवाल। तारापुर-सुल्तानगंज मार्ग को जाम किया। प्रखंड विकास पदाधिकारी के वाहन में तोड़फोड़ भी की।
10:41 AM, 18 Jun 2022

पटना के डाक बंगला चौराहा पर यातायात ठप। जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बंद समर्थकों का नेतृत्‍व कर रहे पप्‍पू यादव। आयकर गाेलंबर व बोरिंग रोड में अभी तक यातायात सामान्‍य।
10:25 AM, 18 Jun 2022

जमुई में अग्निपथ के विरोध में आरजेडी और वाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कचहरी चौक पर जाम कर दिया है। धरना व प्रदर्शन जारी है। अररिया के रानीगंज काली मंदिर चौक पर सड़क पूरी तरह से जाम कर दिया गया है। जहानाबाद के परस बीघा थाना के चैनपुरा गांव के समीप बभना-शकूराबाद रोड को भी बंद समर्थकों ने जाम कर दिया है।
10:16 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ योजना के विरोध के कारण पटना से दिल्ली का हवाई किराया आल टाइम हाई हो गया है। सामान्यत: इस समय पटना से दिल्ली जाने का अधिकतम किराया 12 हजार रुपये तक रहता आया है। जबकि अभी यह किराया 26880 रुपये हो गया है। इसका कारण पटना की दर्जनों ट्रेनें रद होने व ट्रेलों पर आंदोलनकारियों के हमले के कारण असुरक्षित यात्रा को बताया जा रहा है।
10:08 AM, 18 Jun 2022

बिहार बंद को लेकर गया में प्रभाव छिटपुट दिख रहा है। गया से होकर गुजरने वाले जीटी रोड पर बड़े वाहनों का आवागमन पूरी तरह बाधित है। छोटी गाड़ियां चल रही हैं। गया के ग्रैंड कार्ड लाइन पर मालगाड़ी का आना-जाना सामान्य है। फतेहपुर से मिली सूचना के मुताबिक धनबाद से आने वाली पैसेंजर ट्रेन सुबह गया के लिए गई है। कई ट्रेनें रद कर दी गई हैं। झारखंड से सटे इमामगंज बाजार पर बंद का कोई असर नहीं है।
10:03 AM, 18 Jun 2022

लखीसराय में बिहार बंद को लेकर जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया है। मुख्यालय स्थित लखीसराय, किऊल के अलावा बड़हिया सहित सभी रेलवे स्टेशनों पर अर्धसैनिक बल, जिला पुलिस और रेल पुलिस सुबह से ही गश्‍त लगा रही है। बंदी का असर रेल परिचालन पर भी पड़ा है। जनशताब्दी, विक्रमशिला, भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित दर्जन भर ट्रेनें रद कर दी गई हैं। लखीसराय स्टेशन पर सन्नाटा पसरा हुआ है। जबकि, किऊल स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में यात्री बैठे हैं।
09:51 AM, 18 Jun 2022

शिवहर शहर के नवाब हाईस्कूल के पास पोस्टर लेकर प्रदर्शनकारी पहुंचे हैं, जिन्‍हें डीएम, एसपी और एडीएम समझा रहे हैं। नवाब हाईस्कूल के पास शिवहर-मुजफ्फरपुर पथ पर प्रदर्शन शुरू हो चुका है।
09:49 AM, 18 Jun 2022

भोजपुर में आज संघमित्रा एक्‍सप्रेस आरा आई है। इंटरनेट सेवा पूरी तरह बंद है। भोजपुर जिले के सभी स्‍टेशनों पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। शहर में भी पूरी चौकसी है। इसके पहले शुक्रवार के प्रदर्शन के कारण रद ट्रेनों के 4.33 लाख टिकट आरा स्‍टेशन पर वापस कराए गए हैं।
09:45 AM, 18 Jun 2022

बिहार बंद को लेकर सिवान में सड़क पर उतरे आंदोलनकारी। जीरादेई के विधायक अमरजीत कुशवाहा व माले कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए हैं। उधर, सिवान जंक्शन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
09:41 AM, 18 Jun 2022

अग्‍न‍िपथ योजना के विरोध में बिहार बंद के दौरान उपद्रव की आशंका को देखते हुए शनिवार को चलने वाली तीन सौ से अधिक ट्रेनें रद कर दी गई हैं। बिहार से गुजरने वाली ज्‍यादातर महत्‍वपूर्ण ट्रेनें रद हैं। इस बीच पटना से खुलने वाली तमाम ट्रेनों को रद कर दिया गया है। पटना, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया से कुछ ही ट्रेनें चलेंगी। बिहार से होकर कौन-कौन ट्रेनें चलेंगी, जानने के लिए करें क्लिक

09:32 AM, 18 Jun 2022

बिहार बंद को लेकर सहरसा रेल खंड से चलनेवाली सभी ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया गया है। हर स्टेशन पर सुरक्षा को लेकर पुलिस बल को तैनात किया गया है। बंदी को लेकर शहर के चौक- चौराहों पर भी पुलिस जवान तैनात हैं।
09:21 AM, 18 Jun 2022

शिवहर में बिहार बंद को लेकर सुबह से ही प्रशासन अलर्ट है। एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम गश्‍त कर रही है। चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस बल तैनात है।
08:57 AM, 18 Jun 2022

पटना की बात करें तो मोकामा में फिलहाल बंद का कोई असर नहीं है। रेलवे स्टेशन पर एहतियातन सुरक्षा बढ़ाई गई है। अथमलगोला में स्थिति अभी सामान्य है। धनरुआ में बंद का कोई असर नही है। मनेर में भी बंद की स्थिति नहीं है। सभी दुकानें खुली हैं। बख्तियारपुर में बंद का अभी तक कोई असर नहीं है। बाजार खुला है, स्टेशन पर एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में जवान मौजूद हैं। हां, दुल्हिन बाजर में बंद का असर दिख रहा हैं। वहां की करीब 70 फीसद दुकानें बंद हैं। बंद समर्थक अभी सड़क पर नहीं आए हैं। मसौढ़ी मे भी दुकानें बंद हैं। ट्रेनो का परिचालन बंद है।
08:53 AM, 18 Jun 2022

दरभंगा में भी बंद शांतिपूर्ण। दरभंगा में उपद्रवियों पर लगाम कसने को भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। जिले के तीनों अनुमंडलों व रेलवे स्टेशनों पर निषेधाज्ञा लागू करने के साथ इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। दरभंगा से सभी ट्रेनों का परिचालन बंद है। शहर की सभी सड़कों पर आवागमन सामान्य है। यहां पढ़ें पूरी खबर
08:49 AM, 18 Jun 2022

रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट बता रही है कि पटना जंक्शन पर अगले आठ घंटे में केवल सात ट्रेनें आनी या जानी हैं। ये सभी ट्रेनें वैसी हैं, जो कल ही खुल चुकी थीं और लेट चल रही हैं।
08:34 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ के विरोध में बिहार बंद में प्रदर्शन आरंभ। शेखपुरा नगर के कालेज मोड़ पर सड़क जाम।
जहानाबाद के टेहटा ओपी में खड़ी बस ट्रक में बंद समर्थकों ने लगाई आग। बंद समर्थकों ने पुलिस पर किया पथराव। घटना स्थल पर पहुंचे डीएम व एसपी।
08:32 AM, 18 Jun 2022

भागलपुर में सुबह से ही लगातार इंटरनेट सेवा बाधित रही है। माना जा रहा है कि अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे आंदोलन को देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बाधित किया है। हालांकि, गृह विभाग की सूची में भागलपुर जिले में इंटरनेट सेवा बाधित करने का निर्देश नहीं है। बीच-बीच में इंटरनेट सेवा बहाल भी कर दी जा रही है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। जिले के सभी निजी विद्यालय बंद हैं। सरकारी विद्यालय खुले हुए हैं।  
07:58 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ के खिलाफ बिहार बंद को विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है तो बिहार बीजेपी ने कहा है कि आंदोलनकारी छात्रों के वेश में दंगाई हैं। बीजेपी ने उनकी पहचान कर अविलंब कार्रवाई की मांग की है। विदित हो कि आंदोलन के दौरान बीजेपी कोटे से उपमुख्‍यमंत्री रेणु देवी तथा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल के घरों पर हमला किया गया है। इसके अलावा दो बीजेपी विधायकों पर भी हमले हो चुके हैं। कई जिलों में बीजेपी कार्यालयों में तोड़-फाेड़ भी की गई है। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा है कि अग्निपथ योजना की आड़ में विपक्षी दल बीजेपी नेताओं पर हमला करा रहे हैं। वे छात्रों के कंधों पर राजनीति कर रहे हैं।
07:42 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ स्कीम के विरोध में आज के बिहार बंद को लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी, मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी और जीतनराम मांझी की पार्टी हम ने समर्थन दिया है। एहतियाती तौर पर राज्‍य के 15 जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। इससे अफवाहों के प्रसार को रोका जा सकेगा। अग्निपथ स्कीम के खिलाफ चार दिनों से लगातार प्रदर्शन हो रहा है। बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान एवं हरियाणा सहित कई राज्यों में इसके विरोध में प्रदर्शन हाे रहा है।
07:29 AM, 18 Jun 2022

कटिहार में बिहार बंद को लेकर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। सुबह में सेना भर्ती कार्यालय की सुरक्षा का जायजा लेने डीएम, एडीएम व एसडीओ पहुंचे।
06:57 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ स्कीम के विरोध में शुक्रवार को हुए बवाल को देखते हुए लखीसराय में अर्धसैनिक बलों की एक कंपनी को भेजा गया है।
06:47 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन करने पर उपद्रवियों को बिहार में सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित कर दिया जाएगा। इस बीच संवेदनशील इलाकों में मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर दिया गया है। पटना सहित पूरे बिहार के सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने इलाकों में भ्रमणशील रहने का आदेश दिया गया है। किसी भी तरह के उपद्रव की स्थिति में तत्काल कार्रवाई की जाएगी। चौक-चौराहों पर सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।
06:38 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ के खिलाफ शुक्रवार को बिहार में उपद्रव मचाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई। पटना के दानापुर, मनेर व पालीगंज में 170 लोगों की पहचान की गई है। पुलिस ने अब तक 46 लोगों को किया गिरफ्तार। शुक्रवार को हुए उपद्रव में कोचिंग संस्थानों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।
06:24 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ स्‍कीम पर लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ ने रखी अपनी राय: कहा- रेलवे, एलआइसी व सेना …तीनों हमारी व्यवस्था के मजबूत आधार हैं। इनके साथ खतरनाक प्रयोग किए जा रहे हैं। हम नोटबंदी जैसे प्रयोगों के बुरे परिणाम देख चुके हैं। उन्‍होंने आगे कहा है कि नीति-निर्माताओं को अपनी प्राथमिकताओं पर पुनर्विचार करने की जरूरत है।
06:12 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार के छात्र-युवा संगठन आईसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने बिहार बंद की घोषणा की है। इन संगठनों ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि यदि अग्निपथ को वापस नहीं लिया गया तो आगे भारत बंद किया जाएगा।
06:06 AM, 18 Jun 2022

सेना में बाली की नई स्‍कीम के खिलाफ बिहार बंद को देखते हुए सुबह से ही पुलिस अलर्ट दिख रही है। चौक-चौराहाें पर पुलिस बल की तैनीती की गई है। सड़कों पर गश्‍त भी हो रही है।
01:15 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ योजना के विरोध में शनिवार को बिहार बंद को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने विभिन्न जिलों में 45 कंपनी अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की है। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट करते हुए उपद्रवियों से सख्ती से निबटने का निर्देश दिया है। इसके अतिरिक्त उत्पात करने वालों की पहचान के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।
01:14 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार के विपक्षी दलों ने विभिन्न संगठनों के बिहार बंद का समर्थन किया है। स्पष्ट है कि विरोध-प्रतिरोध की राजनीति बिहार में शनिवार को भी गर्म रहेगी। आरजेडी सहित बंद को समर्थन दे रहे दलों से जुड़े नेता-कार्यकर्ता बिहार बंद को प्रभावी बनाने की कोशिश करेंगे। इस दौरान तोड़फोड़ की घटनाएं बढ़ सकती हैं। बिहार के विपक्षी दलों के साथ जेडीयू ने भी अग्निपथ योजना से असहमति जताई है।
12:59 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ योजना के विरुद्ध बिहार में आक्रोशित युवा हिंसक उपद्रव पर उतर गए। आंदोलन के तीसरे दिन शुक्रवार को रेलवे साफ्ट टारगेट रही। विक्रमिशला एक्सप्रेस, लोहित एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस सहित कुल 14 ट्रेनें फूंक दी गईं। दानापुर स्‍टेशन सहित कई स्‍टेशनों पर आग लगा दी गई। रेलवे ने कई ट्रेनें रद कीं तो कइयों के मार्ग बदले गए। इस दौरान यात्री परेशान रहे।
12:51 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ स्‍कीम के विरोध में जारी हिंसा को देखते हुए बिहार सरकार ने शुक्रवार अपराह्न दो बजे से रविवार 19 जून तक कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मोतिहारी, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण में इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया है। गृह विभाग की विशेष शाखा ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि असामाजिक तत्व इंटरनेट सेवा का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे अराजक स्थिति उत्पन्न हो रही है। निम्‍नलिखित 22 सोशल मीडिया साइट्स को भी बैन किया गया है-
12:45 AM, 18 Jun 2022

अग्निपथ स्‍कीम के खिलाफ 18 जून के बिहार बंद से पहले राज्य सरकार ने 15 जिलों में इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही फेसबुक, ट्वीटर, व्हाट्सएप व यू-ट्यूब सहित 22 सोशल मीडिया साइट्स और एप्स पर रविवार तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.