September 29, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

TV9 Bharatvarsh | Edited By:
Mar 22, 2022 | 4:57 PM
दिल्ली में घूमने के लिए कई जगहें है. आप यहां सुंदर पार्कों में घूमने जा सकते हैं, पार्टियों में शामिल हो सकते हैं, स्ट्रीट फूड्स का आनंद ले सकते हैं, शानदार स्मारकों की सैर कर सकते हैं और कुछ ऐसी जगहें भी जहां आप शांति (Delhi) से कुछ समय खुद के साथ बिता सकते हैं. एकांत चाहने वालों के लिए भी दिल्ली में ऐसी कई जगहें हैं जहां कुछ समय बिता सकते हैं. दिल्ली की इन जगहों पर आप काफी शांत और अच्छा महसूस करेंगे. अगर आप ऐसी जगह की तलाश में हैं तो आपको कुछ जगहों (Peaceful places) के बारे में बताने जा रहें हैं जहां आप रिलेक्स महसूस करेंगे और अपने समय (wonderful place)  का आनंद ले सकेंगे.
यमुना घाट एक बहुत ही सुंदर जगह है. सुबह के समय यहां सैकड़ों सीगल आते हैं. सूर्यास्त और सूर्योदय के दौरान आप यहां सुंदर नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं. आप यहां नाव की सवारी कर सकते हैं और लुभावने दृश्यों का आनंद ले सकते हैं.
लोटस टेम्पल दिल्ली में पर्यटक आकर्षणों में से एक है. इस मंदिर का आकर कमल जैसा लगता है. यहां आप शांति और एकांत महसूस करेंगे. इस खूबसूरत जगह की यात्रा करें और खुद के साथ कुछ समय बिताएं. शांति से कुछ समय बिताने के लिए ये एकदम सही जगह है.
सुंदर नर्सरी एक बहुत शांत पार्क है. यहां आप खूबसूरत लॉन, पौधे और फूल, ऐतिहासिक मकबरे, संगमरमर के फव्वारे और शानदार झील आदि का लुत्फ उठा सकते हैं. इस स्थान पर आप शांति का अनुभव करेंगे. अगर आप एक प्रकृति प्रेमी है तो ये जगह आपको बहुत पसंद आएगी.
लोधी गार्डन दिल्ली के समृद्ध सांस्कृतिक इतिहास के स्पर्श के साथ एक सुंदर उद्यान है जो लगभग 90 एकड़ में फैला है. आप यहां सुंदर नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं. सूर्यास्त देख सकते हैं. अगर आप ऐसी जगह की तलाश कर रहे हैं जहां आप खुद के साथ कुछ समय बिता सकें तो लोधी गार्डन जा सकते हैं. ये खान मार्केट के करीब है और सुबह की सैर और पिकनिक के लिए एक सुंदर जगह है.
संजय वन दिल्ली में एक वन क्षेत्र है. ये वसंत कुंज और महरौली के पास स्थित है. ये एक शांत जगह है. शहर की हलचल और शोर से दूर आप इस शानदार जगह पर कुछ समय बिता सकते हैं. ये एक बहुत ही अच्छी जगह है.
ये भी पढ़ें – Chutney Recipes : अपने पसंदीदा स्नैक्स के साथ लें इन स्वादिष्ट चटनी का आनंद
ये भी पढ़ें – Weight Loss Tips : वजन कम करना हैं तो नाश्ते में जरूर शामिल करें ये फूड्स
Channel No. 524
Channel No. 320
Channel No. 307
Channel No. 658

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.