November 29, 2022

Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/u332939495/domains/bamiyanfuture.com/public_html/wp-content/themes/chromenews/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

UP Uttarakhand News Today:  आज 5 जुलाई 2022, दिन मंगलवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं..यूपी में 5 जुलाई को 25 करोड़ पौधरोपण कार्यक्रम..श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर सुनवाई समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 
Trending Photos
UP Uttarakhand News Today:  आज 5 जुलाई 2022, दिन मंगलवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं..यूपी में 5 जुलाई को 25 करोड़ पौधरोपण कार्यक्रम..उत्तराखंड-अगले 3 से 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट…श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर सुनवाई समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 
Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट
यूपी में 5 जुलाई को 25 करोड़ पौधरोपण कार्यक्रम
मिशन 35 करोड़ के तहत यूपी में 5 जुलाई को 25 करोड़ पौधरोपण करके नया रिकॉर्ड बनेगा.  राज्यपाल कुकरैल और मुख्यमंत्री योगी चित्रकूट में पौधरोपण करेंगे. उपमुख्यमंत्री केशव अयोध्या और बृजेश पाठक प्रयागराज में पौध लगाएंगे.
पीएम मोदी जालौन का दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई महीने के दूसरे सप्ताह में जालौन के बड़ागांव और कैथेरी के पास से निकलने  वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करेंगे. तैयारियो का जायज़ा लेने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 जुलाई को जालौन जा रहे हैं.
श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर सुनवाई
श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर सुनवाई  5 जुलाई को होगी. इस मामले में एक दर्जन से अधिक वाद दर्ज हो चुके हैं. श्री कृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि को लेकर मथुरा मनीष यादव, महेंद्र प्रताप सिंह की याचिका पर  सुनवाई होगी.1 जुलाई को अधिवक्ता के निधन के कारण हुई थी कंडोलेंस. सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में एक महीने बाद फिर सुनवाई होगी.
आज फिदायीन हमले की 17वीं बरसी
राम जन्मभूमि परिसर पर फिदायीन हमले की 17वीं बरसी आज यानि पांच जुलाई को है. हमले में पांचों आतंकवादी मारे गए थे. ।मामले में कोर्ट का फैसला आ चुका है. अयोध्या अलर्ट पर है.
अयोध्या में राम मंदिर की सुरक्षा को लेकर राम जन्म भूमि स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक हुई है. राम मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या में बढ़ने वाली श्रद्धालुओं की सुविधा और राम लला की सुरक्षा व्यवस्था तकनीक के साथ की जाएगी. सुरक्षा व्यवस्था व्यवस्था ऐसी होगी कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता.  हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था के साथ तकनीक का भी इस्तेमाल किया जाएगा. प्रयास रहेगा कि किसी भी तरह से अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं को सुरक्षा के लिहाज से असुविधा का सामना भी ना करना पड़े.
 बसपा में शामिल होंगे पूर्व विधायक इरशाद खान
 आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में हार के बाद समाजवादी पार्टी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. एक ओर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर हर रोज अखिलेश यादव पर जुबानी हमला कर रहे हैं. तो वहीं अब सपा को एक और झटका लगता दिख रहा है. पूर्व विधायक रहे इरशाद खान 5 जुलाई को बसपा  में शामिल होंगे.
आज से सपा सदस्यता अभियान की शुरुआत
समाजवादी पार्टी की सदस्यता अभियान की शुरुआत 5 जुलाई से होगी. इसकी शुरुआत समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा समाजवादी पार्टी मुख्यालय लखनऊ से की जायेगी.
अटाला हिंसा पर सुनवाई
अटाला हिंसा शाह आलम की अग्रिम जमानत अर्जी  पर  5 जुलाई को सुनवाई होगी. अटाला हिंसा के आरोपी एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम की 
अग्रिम जमानत अर्जी पर 5 जुलाई जिला न्यायालय में सुनवाई होगी.
बसपा की मण्डल स्तरीय समीक्षा बैठक
बहुजन समाज पार्टी की मण्डल स्तरीय समीक्षा बैठक 5 जुलाई को दोपहर 2 बजे पार्टी कार्यालय पर होगी. सदस्यता ग्रहण समारोह का आयोजन होगा. मंडलवार समीक्षा बैठक. सबसे पहले लखनऊ मंडल मे समीक्षा बैठक होगी. पूर्व सांसद घनश्याम खरवार, अखिलेश आम्बेडकर, भीमराव अम्बेडकर सम्बोधित करेंगे.
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को ईडी का समन
5 जुलाई को मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ होगी. महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे मुश्किलों में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं.
प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें रविवार को समन भेजा है. ईडी ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के केस में पूछताछ के लिए बुलाया है. मिली जानकारी के अनुसार उन्हें 5 जुलाई को हाजिर होने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे 3 दिन पहले ही रिटायर हुए हैं.
उदयपुर मामले में हनुमानगढ़ सवाई माधोपुर बंद
उदयपुर मामले में हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय के हनुमानगढ़ टाऊन और हनुमानगढ़ जंक्शन शहर बंद रहेंगे. सर्व समाज ने बंद का आह्वान किया है.
वहीं विभिन्न संगठनों द्वारा सवाई माधोपुर बंद का आवाहन किया गया है. 1:00 बजे मौन जुलूस निकालकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा.
उत्तराखंड-अगले 3 से 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट
मानसून के लिहाज से प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 5 और 6 जुलाई को प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है.  ऐसे में बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है. आपदा के लिहाज से प्रदेश बेहद संवेदनशील है. मानसून सीजन में सरकार ने सभी कर्मचारियों की छुट्टी पर भी पाबंदी लगा दी है. पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते ही तकरीबन डेढ़ सौ के आसपास संपर्क मार्ग भी बाधित चल रहे हैं.

5 जुलाई को जारी होगी अधिसूचना, छह अगस्त को होगा उपराष्ट्रपति पद का चुनाव
राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियों के बीच उपराष्ट्रपति के चुनाव की तारीख भी जारी हो गई है. देश में छह अगस्त को उपराष्ट्रपति पद का चुनाव होगा. अगर उपराष्ट्रपति का चुनाव निर्विरोध रूप से नहीं हुआ तो मतदान होगा. उसी दिन वोटों की गिनती की जाएगी. चुनाव आयोग की तरफ से बताया गया कि एम वेंकैया नायडू के उत्तराधिकारी के चुनाव के लिए अधिसूचना पांच जुलाई को जारी होगी और 19 जुलाई तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे. निर्वाचन आयोग  के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच 20 जुलाई को होगी और 22 जुलाई तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे.
ज्ञानवापी विवाद मामले में 6 जुलाई को सुनवाई
ज्ञानवापी मस्जिद और विश्वेवश्वर नाथ मंदिर विवाद मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई 6 जुलाई तक के लिए टाल दी. अदालत ने कल सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों की दलीलों को सुना और अगली सुनवाई के लिए छह जुलाई की तारीख तय कर दी है. इससे पहले अदालत ने सोमवार को मामले की सुनवाई की थी और 20 मई की तारीख दी थी.
7 जुलाई को वाराणसी दौरे पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आने वाले हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस दौरे के साथ ही साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का आगाज भी करेंगे.
video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

लाइव टीवी
More Stories
Quick Links
TRENDING TOPICS
Partner sites
© 1998-2022 INDIADOTCOM DIGITAL PRIVATE LIMITED, All rights reserved.

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.